Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!

Vice President Message

Latest Posts

सरकारी स्कीमों के माध्यम से जो राशि विकास कार्यों के लिए राज्य सरकार व केन्द्र सरकार द्धारा पंचायतों या किसी दूसरे विभागों के माध्यम से खर्च की जाती है संगठन उन विकास कार्यों पर पैनी नजर रखकर पैसों का सही उपयोग करानें पर जोर देता है। ताकी पैसा दलालों के चुंगल से बच सके।

संगठन के कार्यकर्ता सरकारी विभागों में हो रहा भ्रष्टाचार पर नजर बनाकर रखते है और रिश्वत के रूप में अधिकारीयों द्धारा लिया जानें वाले पैसों कि जानकारी तुरंत विजिलेंस को देकर मौके पर रेंगे हाथों गिरफतार करवाकर भ्रष्टाचार पर रोक लगानें का कार्य करता हैं।

जो संगठन विधिवत रूप से पंजीकृत हो और अच्छी प्रतिष्ठा के साथ काम कर रही हो,तो ऐसे में संगठन किसी मतभेद का निबटारा करानें के लिए किसी पक्षकार की शिकायत पर दूसरे पक्ष को समन भेज सकती है और संगठन बिना किसी पक्षपात के दोनों पक्षों को सुनकर अपना फैंसला सुना सकती है लेकिन फैंसला मानने को बाध्य नही कर सकती अगर दूसरा पक्ष अपना गलत आचरण दिखाती है तो संगठन गवाही के रूप में अदालत में साक्ष्य के रूप में प्रस्तुत कर सकती है।

Mr.Rajinder Singh
(National Vice President)
Mobile No-9818382533